Ticker

6/recent/ticker-posts

Sad Shayari || Breakup Shayari In Hindi

1.दिदार करूँ 
उस चाँद का, या करूँ 
तुझे पाने की ख़्वाहिश
या बन जाऊँ जाम-ऐ-इश्क़ मैं 
तुझे देख जो जी ललचाये ।।






2.अपने खराब मूड के समय बुरे शब्द ना बोलें, 
क्योंकि..  
खराब मूड को बदलने के बहुत मौके मिलेंगें  
पर शब्दों को बदलने के मोके नहीं...मिलेंगे.!!







3.इस जहां की तक़रीबन साढ़े सात अरब की आबादी मे...
मुझे वो सिर्फ एक शख्श अच्छा लगा... 
अगर वो भी ना मिले.... 
तो... ए खुदा... शिकायत तो बनती है !!







4.इस हकीकत से खूबसूरत कोई ख्वाब नहीँ...
इश्क मजीँ हैं खुदा की कोई इतफाक नही।





5.कैसा ये सावन सजना
जो बीता जाए दूर तुमसे....







6.चलो न नई शरारत करते है 
वो हीज्र की रात को भुलकर 
नई शुरूआत करते है,
तुम हम हो जाना और हम तुम हो जाते है.....




7.कमबख्त चले तो जाते हैं,
 यादों की तिजोरी पता 
 नहीं क्यों छोड़ जाते हैं!!!






8.कल खो दिया आज के लिये 
आज खो दिया कल के लिये, 
कभी जी ना सके हम आज..आज के लिये,
बीत रही है जिदंगी, कल आज और कल के लिये!







9.तुम पढ़ते हो मेरी शायरी
इसलिए तो लिख देती हूं

वरना मैं तो तुझे सिर्फ
महसूस कर के भी जी लेती हूं...






10.चंद बारिश की बूंदें क्या पड़ी 
हम घर को लौट आये 😔 

जो शख़्स तेरे साथ क़भी 
तेज़ बारिश मे भीगा करता था 
आज एक बूंद भी गिरने से घबराता है 







11.प्यार वो नही जिसमे Aᴛᴛɪᴛᴜᴅᴇ और Eɢᴏ हो,
प्यार तो वो है जिसमें एक "रूठने"
मे Exᴘᴇʀᴛ हो तो दूसरा "मनाने" में Pᴇʀғᴇᴄᴛ हो.






12.यूँ पलके झुका देने से नींद नही आती
सोते वही लोग है...... 
जिनके पास किसी की यादे नही होती..!!






13.ज़िन्दगी में बार बार सहारा नहीं मिलता.
बार- बार कोई प्यार से प्यारा नहीं मिलता.
हे जो पास उसे संभाल के रखना,
खो कर वो कभी दुबारा नहीं मिलता.






14.रिश्ते तो सूर्यमुखी के 
फूलों की तरह होते हैं
         जिधर
                प्यार मिले...
                   उधर ही घूम जाते हैं...





15.“लोग चाहते हैं कि आप बेहतर करें,

 लेकिन यह भी सत्य है कि 
उनमें से अधिकाँश यह नहीं चाहते कि ......

आप उनसे बेहतर करें।”






16.जैसा जिसका चरित्र होता है
वैसा उसका 🤝 मित्र होता है






17.हम उस तकदीर के सबसे पसंदीदा खिलौना हैं, 
वो रोज़ जोड़ती है मुझे फिर से तोड़ने के लिए।






18.मर जाने की ख्वाइश को मैं 
कुछ इस कदर मारा करता हूँ,
दिल के जहर को मैं 
कागज पर उतरा करता हूँ। 






19.कोई लड़की पास से गुजरे तो
तुम उसका डर नहीं साहस बन जाओ
कोई उसका जिस्म नोचे तो
तुम हवस नहीं उसका लिबास बन जाओ






20.के न बादल में वो रंग है
न धूप में वो दम है
मिलता ही नहीं अब कोई शख्स ऐसा
वर्ना कहने को तो सीने में बहुत गम हैं

और इस कदर भुलाया तेरे बाद मोहब्बत का फ़साना
के अब कौन तुम हो कौन हम हैं

कोई तो होगा मेरा तेरे सिवा इस दुनिया में
जीने के लिए तो यहां बहुत वहम हैं

प्यार भी लूट लिया जाता है अब इस दुनिया में
वो ही सही है यहां जिसके हजारों सनम हैं।






21.ज़िन्दगी तूने बहुत ग़म दिए है मुझे,
दिए तो दिए बहुत कम दिए है मुझे,

अब तो आदत सी हो गई है क़ल्ब को मेरे,
प्यार से दिए है उतने ख़ुर्रम दिए है मुझे...

थोड़े और भी दे दे नहीं शिकवा कोई मुजको,
तूने जब जब दिए है भारी-भरकम दिए है मुझे...

वज़्न बर्दाश्त कर लेगा ‍‍'मुकुन्द' प्यार से इनका,
तू भी क्या करेगी कुदरत ने बुरे करम दिए है मुझे...

तू कह रही है मुझे वो सब ठीक करेगा एक दिन,
जूठे वादे जूठे दिलासे जूठे भरम दिए है मुझे...!!!






22.तुम मेरे हो, ये अफवाह
मैं फैला दूं क्या.!
मुझसें जलने वालों को,
थोड़ा और जला दूँ क्या.!!





23.उल्फत में अक्सर ऐसा होता है;
आँखे हंसती हैं और दिल रोता है;
मानते हो तुम जिसे मंजिल अपनी;
हमसफर उनका कोई और होता है!






24.कुछ इस तरीके कि हमारी कहानी हैं, 
हमसे ज्यादा मैडम चाय कि दीवानी हैं... 






25.मासूम सा दिल लेकर पैदा हुआ था मैं, 
जिन्दगी के तजुर्बे ने मुझे पत्थर बना दिया।






26.मैं इस खुदा काे कैसे मानूँ 
मेरी ताे मां खुदा है ...  
हां पापा बहुत प्यार करते हैं 
पर मां सबसे जुदा है ...







27.कौन सी शाख पर कब बैठ जाये क्या पता

ये इश्क़ का पंछी है जनाब 

लिहाज ए उम्र फितरत नहीं इसकी।।






28.हम पढ़ने लिखने में
ज़रा अच्छे क्या निकले,
ज़िन्दगी तो हर कदम पर
इम्तिहान लेने लगी





29.दुआ करो कि मैं उस के लिए दुआ हो जाऊँ
वो एक शख़्स जो दिल को दुआ सा लगता है







30.जिसे याद करने से मायूस हो दिल,
उसे अपने दिल से भुलाता चला जा... 






31.हम जुदा हुए थे फिर मिलने के लिये,
ज़िंदगी की राहों में संग चलने के लिये,
तेरे प्यार की कशिश दिल में बसी है कुछ 
इस क़दर,
दुआ है तेरा साथ मिले ज़रा संभलने के लिये..




32.हसरतें कुछ और हैं,
वक़्त की इल्तजा कुछ और,

कौन जी सका है जिंदगी को अपनी मर्जी से,

दिल चाहता कुछ और हैं,
और होता कुछ और है!!!!





33.ज़िन्दगी पता नहीं किस मोड़ पर बहने लगी है,
रास्ते अटक से भरे है अब्सार ना चल कहने लगी है,
पर में भी जिद्दी हूं चलना तो इन्हीं रास्तों पर मुझे,
क्यू की इन्हीं रास्तों पर मेरी क़जा रहने लगी है...!!






34.तू अचानक मिल गई तो कैसे पहचानुंगा मैं,
ऐ खुशी.. तू अपनी एक तस्वीर भेज दे...!!







35.अगर रास्ता खूबसूरत है 
तो पता कीजिये
किस मंजिल की तरफ जाता है !
लेकिन अगर मंजिल खूबसूरत हो तो,
कभी रास्ते की परवाह मत कीजिये !!
मेहनत का फल और
समस्या का हल
देर से ही सही मिलता जरूर है!!

              .




36.एक सिल-सिले की उम्मीद थी जिनसे,
वही फ़ासले बनाते गये।
हम तो पास आने की कोशिश में थे,
ना जाने क्यूँ वो हमसे दूरियाँ बढ़ाते गये।






37.दोस्तों के पास Tɪᴍᴇ निकाल कर बेठा करो,
Dᴏᴄᴛᴏʀ के पास कभी लंबी लाइनो में नहीं
बेठना पड़ेगा।




38.दो दिन की ज़िंदगी है
इसे दो उसूलो से जीयो

रहो तो फूलों की तरह
और बिखरो तो ख़ुशबु की तरह





39.मुझसे मिलकर वो कुछ यूँ मुफ़ीद हो गया 
तेरा भेजा क़ातिल मेरा मुरीद हो गया







40.तुम कल मुझसे पूछ रहीं थी इश्क़ क्या है 
तुम्हारा मुझसे यूँ पूछना इश्क़ है




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ